40 साल की उम्र में सिद्धार्थ शुक्ला(Sidharth Shukla) का हुआ निधन

40 साल की उम्र में सिद्धार्थ शुक्ला(Sidharth Shukla) का हुआ निधन

अभिनेता Sidharth Shukla का 40 की उम्र में हुआ निधन

टेलीविजन और फिल्म अभिनेता सिद्धार्थ शुक्ला(Sidharth Shukla) का 2 सितंबर 2021 को 40 साल की उम्र में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया।

वह रियलिटी शो बिग बॉस 13(Bigg Boss 13) के विजेता थे और हिट टेलीविजन शो बालिका वधू(Balika Vadhu) और दिल से दिल तक जैसे लोकप्रिय शो में दिखाई दिए थे।

पीटीआई की एक रिपोर्ट के अनुसार, Sidharth Shukla को दिल का दौरा पड़ा। मुंबई के कूपर अस्पताल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने पुष्टि की कि उन्हें अस्पताल में मृत लाया गया था। 

Sidharth Shukla के परिवार में उनके अलावा उनकी मां और दो बहनें हैं।

1980 में बॉम्बे में जन्मे Sidharth Shukla ने इंटीरियर डिजाइनिंग(interior designing) की डिग्री हासिल की थी।

हालाँकि, उन्होंने 2004 में ग्लैडरैग्स मैनहंट(Gladrags Manhunt) और मेगामॉडल प्रतियोगिता(Megamodel Contest) में उपविजेता का स्थान प्राप्त करके सफलतापूर्वक मॉडलिंग की ओर कदम बढ़ाया था

इसके बाद संगीत वीडियो रेशम का रुमाल(Resham Ka Rumal) में एक उपस्थिति आई, जिसका शीर्षक इला अरुण था। अगले वर्ष, उन्होंने तुर्की में आयोजित विश्व की सर्वश्रेष्ठ मॉडल प्रतियोगिता जीती थी। 

Sidharth Shukla ने 2008 में हिंदी टीवी शो बाबुल का आंगन छूटे ना(Babul Ka Aangann Chootey Na) से अभिनय की शुरुआत की थी। इसके बाद आहट, लव यू जिंदगी और सीआईडी ​​जैसे शो में दिखाई दिए थे।

भारतीय टेलीविजन पर Sidharth Shukla की यात्रा बाबुल का आंगन छूटे ना(Babul Ka Aangann Chootey Na) शो में मुख्य भूमिका के साथ शुरू हुई थी।

इसके बाद उन्होंने जाने पहचाने से... ये अजनबी और लव यू जिंदगी में यादगार भूमिकाएं निभाईं थी। हालांकि, बालिका वधू(Balika Vadhu) में उनकी भूमिका ने उन्हें भारतीय टेलीविजन पर सबसे पसंदीदा सितारों में से एक बना दिया था

Sidharth Shukla ने लोकप्रिय धारावाहिक बालिका वधू(Balika Vadhu) के साथ अपनी बड़ी सफलता हासिल की थी, जिसमें उन्होंने मुख्य भूमिका निभाई थी।

इसके बाद, Sidharth Shukla ने रियलिटी शो जैसे झलक दिखला जा सीजन 6(Jhalak Dikhhla Jaa 6), इंडियाज गॉट टैलेंट(India’s Got Talent), फियर फैक्टर: खतरों के खिलाड़ी 7(Fear Factor: Khatron Ke Khiladi 7), बिग बॉस 13(Bigg Boss 13), और साथ ही बिग बॉस 14(Bigg Boss 14) में कई भूमिकाएँ निभाईं थी।

दरअसल, Sidharth Shukla ने फियर फैक्टर: खतरों के खिलाड़ी 7(Fear Factor: Khatron Ke Khiladi 7) और बिग बॉस 13(Bigg Boss 13) दोनों में जीत हासिल की थी।

उनका बिंदास रवैया, सह-प्रतियोगियों असीम रियाज़(Asim Riaz) और रश्मि देसाई(Rashami Desai) के साथ तकरार, और शहनाज़ गिल(Shehnaaz Gill) के साथ दोस्ती ने दर्शकों को उनके लिए जड़ दिया, जिससे उन्हें Bigg Boss 13 की सीज़न में जीत मिली थी। 

शहनाज़ गिल(Shehnaaz Gill) के साथ उनकी केमिस्ट्री ने यह भी रिपोर्ट दी कि दोनों रोमांटिक रूप से साथ में थे और शो समाप्त होने के बाद भी प्रशंसकों द्वारा दोनों को साथ में देखा जाता था।

विभिन्न प्रारूपों के टीवी शो में डबिंग के अलावा, Sidharth Shukla को आलिया भट्ट और वरुण धवन-स्टारर हम्प्टी शर्मा की दुल्हनिया में भी देखा गया था।

उनकी लोकप्रियता और अभिनय कौशल ने उन्हें धर्मा प्रोडक्शंस की फिल्म, हम्प्टी शर्मा की दुल्हनिया(Humpty Sharma Ki Dulhania) में आलिया भट्ट(Alia Bhatt) और वरुण धवन(Varun Dhawan) के साथ भूमिका दी थी। सर्वोत्कृष्ट अच्छे व्यक्ति के रूप में उनकी भूमिका ने उन्हें कई पुरस्कार दिलाए थे।

Sidharth Shukla ने अपने करीबी दोस्त और पूर्व बिग बॉस प्रतियोगी शहनाज़ गिल(Shehnaaz Gill) के साथ कई संगीत वीडियो में अभिनय किया, जिसमें "भुला दूंगा"(Bhula Dunga) और "शोना शोना"(Shona Shona) जैसे ट्रैक शामिल हैं।

अभिनेता Sidharth Shukla को आखिरी बार बिग बॉस ओटीटी(Bigg Boss OTT) और डांस दीवाने 3(Dance Deewane 3) में एक विशेष अतिथि के रूप में शहनाज़ गिल(Shehnaaz Gill) के साथ  देखा गया था।

वह इस साल एकता कपूर(Ekta Kapoor) की वेब श्रृंखला ब्रोकन बट ब्यूटीफुल 3(Broken But Beautiful 3) में मुख्य Actor के रूप में भी दिखाई दिए थे


Post a Comment

0 Comments